त्रिपोली के लिए लड़ाई में करीब 150 की मौत : विश्व स्वास्थ्य संगठन

0
9175

त्रिपोली, 15 अप्रैल (एएफपी) लीबिया में राजधानी त्रिपोली पर कब्जा करने के लिए सेना के छत्रप खलीफा हफतार की ओर से चार अप्रैल को किए गए हमले के बाद से कम से कम 147 लोगों की मौत हो गई और 614 लोग जख्मी हुए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय से मिले ताजा आंकड़ों के मुताबिक, लड़ाई की वजह से 18,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हो गए हैं।

हफतार के बलो ने अंतरराष्ट्रीय समर्थन प्राप्त ‘गवर्मेंट ऑफ नेशनल एकॉर्ड’ (जीएनए) के वफादारों से त्रिपोली का कब्जा छीनने के लिए हमला कर दिया है। जीएनए राजधानी त्रिपोली में स्थित है।

संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने ट्विटर पर कहा कि हताहतों की संख्या में इजाफा होने के चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने त्रिपोली क्षेत्र के अस्पतालों में ऑपरेशन करने वाली टीमों को तैनात किया है।

राजधानी के दक्षिण में शहर के बाहरी हिस्से में लड़ाई की चपेट में कम से कम आठ ऐंबुलेंस आई हैं। दोनों पक्षों ने लड़ाई रोकने की अंतरराष्ट्रीय अपीलों को अनसुना कर दिया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सभी पक्षों से सयंम बरतने को कहा है। साथ में यह भी बोला है कि वह लड़ाई के दौरान अस्पतालों, ऐंबुलेंसों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को नुकसान पहुंचे से बचें।

LEAVE A REPLY