भारत में मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए प्रवासियों ने किया ‘फ्लैश मॉब’

0
8998

ह्यूस्टन, 15 अप्रैल (भाषा) भारत में हो रहे आम चुनाव को देखते हुए ह्यूस्टन में प्रवासी भारतीयों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के पक्ष में मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए एक स्थानीय थियेटर में अचानक डांस (फ्लैश मॉब) करना शुरू कर दिया ।

‘नमो अगेन’ वाली टीशर्ट पहने, तिरंगा लहराते इन प्रवासियों ने ‘नमो नमो’ गीत पर अचानक डांस शुरू कर दिया । भाजपा के समर्थकों ने शनिवार की शाम यहां के भीड़भाड़ वाले मिलर आउटडोर थियेटर में अचानक से (फ्लैश मॉब) डांस शुरू कर दिया ।

आयोजकों ने कहा कि भगवा कपड़ा पहने स्वयं सेवक बिना थके लगातार काम रहे हैं और लोगों से मोदी को दूसरे कार्यकाल के लिए समर्थन देने की अपील कर रहे हैं । आयोजकों ने बताया कि ये स्वंसेवक ‘चाय पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं, भारत में मतदाताओं को फोन कर संपर्क करते हैं और बड़ी तादाद में लोगों तक पहुंचने के लिए बालीवुड डांस का भी सहारा ले रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ‘बीजेपी यूएसए’ से जुड़े सदस्य सीधे फोन कॉल के जरिए पांच हजार मतदाताओं से संपर्क कर चुके हैं ।

शनिवार को अचानक डांस कार्यक्रम आयोजित करने वाले, भाजपा कार्यकर्ता मधुकर आदी ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों का स्पष्ट मानना है कि किसी भी स्थान पर समर्थन दिखाया जा सकता है चाहे लोग आसन्न आम चुनाव में मतदान करें या नहीं । आखिरकार, सोशल मीडिया तो हमेशा होता ही है।’’

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूएसए के नये अध्यक्ष मोहिंदर सिंह गिलजियां ने न्यूयार्क से फोन पर भाषा को बताया, ‘‘भारत में हो रहा आसन्न आम चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं, और हम स्वयंसेवकों का दल भेजने की योजना बना रहे हैं ताकि हम इसमें बदलाव ला सकें।”

LEAVE A REPLY